Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

शाजिया, विश्वास समेत AAP के 9 बड़े नेता स्टिंग में फंसे

AAP Candidates Exposed Raising Funds Through Illegal Means In A Sting Operation

आम आदमी पार्टी (AAP) के नौ बड़े नेताओं पर एक टीवी चैनल के स्टिंग में कथित तौर पर अवैध चंदे की उगाही के आरोप लगे हैं। आर.के. पुरम से AAP की प्रत्याशी शाजिया इल्मी और कुमार विश्वास पर किए गए स्टिंग ऑपरेशन में दोनों पर कैश लेने का आरोप है। स्टिंग के बाद आम आदमी पार्टी ने सभी नेताओं को समन भेजकर पार्टी ऑफिस तलब किया। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता संजय सिंह और योगेंद्र यादव मामले की जांच कर रहे हैं।

उधर, इस मामले में कुमार विश्वास ने भी सफाई दी है। उनका कहना है कि उन्होंने कैश की भी रसीद दी है और उस पैसे की अकाउंट में एंट्री भी है। कुमार विश्वास ने शाजिया इल्मी के बचाव में भी कहा कि शाजिया ने भी कैश देने के एवज में रसीद देने की बात कही है।

दरअसल एक टीवी चैनल के लिए ‘मीडिया सरकार’ के ओर से कराए गए इस स्टिंग में आरके पुरम से आप की उम्मीदवार शाजिया इल्मी एक धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए 25 लाख रुपये का बेनामी चंदा लेने की बात करती दिखती हैं। वहीं कुमार विश्वास अपने एक कार्यक्रम के लिए चेक के बजाय कैश की बात कर रहे हैं। कुमार विश्वास के सचिव 50 हजार रुपये कैश भी ले लेते हैं। यह स्टिंग संगम विहार से AAP के उम्मीदवार दिनेश मोहानिया, पालम से भावना गौर और ओखला से इरफान उल्लाह खान समेत पार्टी के कुछ दूसरे कार्यकर्ताओं पर भी किया गया।

स्टिंग में रिपोर्टर शाजिया से एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी के तौर पर मिलता है और विरोधी कंपनी के खिलाफ ऐक्शन की बात करता है। आरोप है कि शाजिया कुछ दस्तावेजों के एवज में मदद को राजी हो जाती हैं। स्टिंग में शाजिया कैश लेने के लिए भी तैयार हो जाती हैं और विरोधी कंपनी की छवि खराब करने के लिए कैश लेने के तरीके पर बात करती हैं। इसी तरह दिनेश मोहानिया चुनाव के बाद प्रॉपर्टी और पैसे के विवाद को सैटल करने में मदद का वादा करते दिखते हैं, तो इरफान उल्लाह पैसे के मामले को किसी भी तरीके से सुलझाने को तैयार दिखते हैं।

Posted by on Nov 21 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

2 Comments for “शाजिया, विश्वास समेत AAP के 9 बड़े नेता स्टिंग में फंसे”

  1. manu

    I am not sure but people of delhi will decide

    I can say All d best.
    Do well , work hard and fulfill people’s expectation

Leave a Reply

*

Recent Posts