Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

कोलकाता: गर्भवती थी गैंगरेप की शिकार लड़की!

Clash over a deadbody of 16 year old girl in Kolkata

 

कोलकाता.  पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में दो बार गैंगरेप का शिकार बनी 16 साल लड़की के मामले में हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। कोलकाता पुलिस ने पहली बार यह माना है कि लड़की ने आत्‍महत्‍या नहीं की थी बल्कि उसे जलाया गया था, जिसके बाद मंगलवार को उसने दम तोड़ा। पुलिस ने यह भी बताया है कि लड़की गर्भवती थी।
कोलकाता पुलिस का यह बयान लड़की के पिता के खुलासे के बाद आया है। उन्‍होंने पश्चिम बंगाल के गवर्नर एमके नारायणन से मुलाकात के दौरान बताया था कि उनकी बेटी ने आत्‍महत्‍या नहीं की बल्कि बलात्‍कारियों ने उस पर केरोसीन डालकर उसे जलाया, ताकि वह अदालत तक न जा सके। इतना ही नहीं, दो बार गैंगरेप का शिकार हुई 16 साल की लड़की को मरने के बाद भी ‘शांति’ नहीं मिली। लड़की के शव पर ‘कब्जे’ को लेकर कोलकाता की सड़कों पर 27 घंटे तक ‘ड्रामा’ चलता रहा।

 

लड़की की मौत से लेकर उसके अंतिम संस्कार के बीच 27 घंटों के दौरान लड़की के शव को लेकर खींचतान चलती रही। यह खींचतान पुलिस और पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की विरोधी सीपीएम की ईकाई ‘सीटू’ के बीच चली। इस दौरान लड़की के शव को लेकर लोगों ने करीब 50 किलोमीटर की यात्रा की। मंगलवार को दम तोड़ने के बाद गैंगरेप की शिकार लड़की की लाश को उत्तरी कोलकाता के नीमताला स्थित श्मशान गृह में लाया गया, लेकिन देर रात पुलिस डेथ सर्टिफिकेट न होने की वजह से उसकी लाश लेकर दमदम एयरपोर्ट के नजदीक उसके घर चली गई।

 

बुधवार की सुबह पुलिस लड़की के शव को लेकर नीमताला लौटी, लेकिन तब तक सीटू के कार्यकर्ता नीमताला में इकट्ठा होने लगे। 9 बजे के बाद सीटू कार्यकर्ताओं ने लड़की के शव पर ‘कब्जे’ की कोशिश शुरू कर दी। वे लड़की के शव को लेकर नीमताला से 6 किलोमीटर दूर एजेसी बोस रोड स्थित सीटू के मुख्यालय ले जाना चाहते थे। इसे लेकर उनकी पुलिस से कहासुनी शुरू हो गई। दोनों के बीच काफी देर तक तनातनी चली।
आखिरकार पुलिस ने शव को ले जाने की इजाजत दे दी। इसके बाद सीटू कार्यकर्ता लड़की के शव को लेकर अपने मुख्यालय गए। वहां श्रद्धांजलि देने के बाद शव को लेकर एक जुलूस निकाला गया। इसके बाद शाम को लड़की के मां-बाप उसका शव लेकर नीमताला लौटे, जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस पर आरोप है कि उसने लड़की के माता-पिता की इच्छा के खिलाफ जाकर अंतिम संस्कार में जल्दबाजी करवाई। लड़की के माता-पिता चाहते थे कि बुधवार को ही लड़की के माता-पिता का अंतिम संस्कार हो। लड़की के पिता ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन से मुलाकात कर पुलिस की जोर जबर्दस्ती की शिकायत की थी।

 

25 और 26 अक्‍टूबर को हुआ था गैंगरेप

 

छोटू तालुकदार नाम के मछली व्यापारी और उसके कुछ साथियों ने 25 अक्टूबर को बहला फुसला कर 16 साल की लड़की के साथ एक कमरे में गैंगरेप किया था। इसके बाद वे लड़की को बेहोशी की हालत में खेत में छोड़ कर चले गए। इसके बाद 27 अक्टूबर को लड़की के पिता उसे थाने लेकर गए और शिकायत दर्ज कराई। जब लड़की अपने पिता के साथ थाने से लौट रही थी, तभी छोटू तालुकदार और उसके तीन साथियों ने लड़की का फिर अपहरण कर लिया। इसके बाद एक टैक्सी में लड़की के साथ फिर गैंगरेप किया गया। 28 अक्टूबर को छोटू और उसके तीन साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद 23 दिसंबर को बलात्‍कारियों ने लड़की को केरोसीन छिड़कर उसे जला दिया, जिसके बाद उसने बीते मंगलवार को दम तोड़ दिया।

 

समाज के दबाव में छोड़ना पड़ा गांव

 

दो बार गैंगरेप का शिकार होने के बाद लड़की पर अत्याचार का सिलसिला खत्म नहीं हुआ था। पीड़ित परिवार को समाज के दबाव में अपना गांव तक छोड़ना पड़ा और पूरा परिवार दमदम हवाई अड्डे के पास एक कमरा लेकर रहने लगा, लेकिन यह परिवार जिस मकान में रह रहा था, उसकी मालकिन गैंगरेप के आरोपियों में से एक की रिश्तेदार निकली। पीड़ित लड़की की मां ने बताया कि 23 दिसंबर को जब वह बाजार से लौटी तो उसने अपनी बेटी को आग की लपटों में घिरा हुआ पाया। पुलिस ने शक के आधार पर मकान की मालकिन और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया। बुरी तरह जली हुई लड़की ने 31 दिसंबर को दम तोड़ दिया। मरने से पहले लड़की ने खुद को जलाए जाने की बात कही थी।
Source : bhaskar.com

हमें फेसबुक  पर ज्वॉइन करें. 

भारत -एक हिन्दू राष्ट्र

अंकिता सिंह

Web Title : Clash over a deadbody of 16 year old girl in Kolkata

Keyword : deadbody of 16 year old girl in Kolkata, gangrape,Rape

Posted by on Jan 2 2014. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts