Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

मोदी पर सुनाई कविता तो मच गया हंगामा

Congress BJP councillors in Udaipur scuffle after poet recites poem eulogizing Modi

Congress BJP councillors in Udaipur scuffle after poet recites poem eulogizing Modi

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में नगर निगम की ओर से टाउन हॉल मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करने पर बीजेपी और कांग्रेस के पार्षद आपस में उलझ पड़े।

दशहरा मेले में बीती रात आयोजित कवि सम्मेलन में अब्दुल गफ्फार ने अपनी कविताओं के माध्यम से पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सरकार पर जमकर कटाक्ष किए और मोदी के लिए कविता पढ़ना शुरू कर दिया। जैसे ही मोदी की प्रशंसा में पंक्तियां पढ़नी शुरू की, पांडाल में मोदी के पक्ष में नारे लगने लगे। इस पर वहां उपस्थित कांग्रेस पार्षद भड़क गए और उन्होंने कवि को बैठाने पर जोर दिया। बीजेपी पार्षद कविता को जारी रखने पर जोर देने लगे और हागामा खड़ा कर दिया। इस बीच श्रोता भी उनके साथ आ गए। कांग्रेस बीजेपी के झगड़े से कवि सम्मेलन में हंगामा मच गया और कवि को बैठने पर मजबूर होना पड़ा।

बाद में नगर निगम के आयुक्त और पुलिस ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। निगम में कांग्रेस पार्षद दल के नेता दिनेश श्रीमाली के नेतृत्व में पार्षदों ने यहां जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर कवि सम्मेलन में मोदी के पक्ष में कविता पढ़ने को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए इसकी जांच करने की मांग की है। कांग्रेस पार्षदों का आरोप है कि बीजेपी ने कवि सम्मेलन को राजनीतिक मंच बना दिया था।

 

Posted by on Oct 28 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts