Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

कांग्रेस ने देश को खोखला कर दियाः मोदी

1621_narendra-modi
खेड़ा.  भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा- प्रधानमंत्रीजी जिस गांव में आपका जन्‍म हुआ था, कभी वह हिंदुस्‍तान था, लेकिन आज वह हिंदुस्‍तान में नहीं है। यह भूगोल किसने बदला, देश का बंटवारा किसने कराया।
मोदी ने कहा कि चीन सैकड़ों किलोमीटर तक हमारी सीमा में घुस आया है और आप चुप हैं, यह भूगोल किसने बदला? प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को भाजपा पर इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। रविवार को गुजरात के खेड़ा जिले में मुस्लिम ट्रस्‍ट के अस्‍पताल ‘रिलायबल मल्‍टी स्‍पेशिलिटी हॉस्पिटल’ के उद्धाटन के मौके पर मोदी ने मनमोहन सिंह के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि एक परिवार की भक्ति में लीन कांग्रेस ने भारत के इतिहास को खोखला कर दिया है।congress has ruined this country
उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस देश का भूगोल बदल रही है और इतिहास के साथ खिलवाड़ कर रही है। मोदी ने आरोप लगाया कि सरदार पटेल को उनकी मृत्‍यु के 45 बाद भारत रत्‍न दिया गया। डॉक्‍टर बाबा साहेब अंबेडकर को उनके निधन के 35 साल बाद भारत रत्‍न दिया गया, जबकि जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी को उनके जीवित रहते ही भारत रत्‍न दिया गया। राजीव गांधी को उनकी मौत के तुंरत बाद भारत रत्‍न दिया गया और डॉक्‍टर अबुल कलाम आजाद को याद तक नहीं किया जाता।  मोदी ने कांग्रेस से पूछा कि 1857 की क्रांति को आज भी किताबों में बगावत क्‍यों कहा जाता है।
अस्‍पताल के उद्धाटन के मौके पर मोदी ने कहा कि आज गुजरात को बदनाम करने की साजिश हो रही है, लेकिन गुजरात दान के क्षेत्र में सबसे आगे है। फिर चाहे वह रक्‍तदान की बात हो या अंग दान, गुजरात इन सभी सेवा के कार्यों में गुजरात देश में सबसे आगे है। उन्‍होंने कहा कि दूसरों की सेवा करना गुजरात के डीएनए में है। उन्‍होंने कहा कि आज दुनियाभर में हेल्‍थ इंश्‍योरेंस की बात हो रही है, लेकिन हम हेल्‍थ एश्‍योरेंस की बात करते हैं। मोदी ने कहा कि हमने गुजरात में स्‍वच्‍छ पानी, स्‍वच्‍छ हवा और आधुनिक मेडिकल सुविधाएं उपलब्‍ध कराई हैं। मोदी ने कहा कि देश में सबके लिए सस्‍ता इलाज होना चाहिए। मोदी ने कहा कि गुजरात में लंबे समय से कोई महामारी नहीं हुई है।

भारतीय राजनीति में अब इतिहास और भूगोल का भी बहुत महत्व नजर आ रहा है. नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री और कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि कांग्रेस ने ही इतिहास और भूगोल बदला है. मोदी गुजरात के जिला खेड़ा में एक मुस्लिम ट्रस्ट के चैरिटेबल अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंच‍े थे.नरेंद्र मोदी ने पहले तो स्वास्थ्य को लेकर अपना भाषण दिया. कुछ देर बोलने के बाद उन्होंने मजा‍किया अंदाज में कहा कि यहां लोग कुछ और सुनने आए हैं (उनका इशारा कुछ राजनीतिक टिप्पिणयों की तरफ था.) इसके बाद मोदी ने राजनीतिक भाषण शुरू किया और गिन-गिनकर प्रधानमंत्री पर तीखे हमले किए.

मोदी ने कहा, ‘कल (शनिवार को) प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने छत्तीसगढ़ में भाषण दिया. अच्छा होता यदि वे महंगाई के विषय में कुछ बोलते, अच्छा होता यदि वे भ्रष्टाचार को लेकर कुछ कहते, लेकिन दुर्भाग्य कि पीएम ने इतिहास और भूगोल की कथा की और चले गए.’

PM से सहमत हूं, ऊंची बातें करने से सफलता नहीं मिलती
नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पर वार करते हुए कहा, ‘कल आपने कहा था कि ऊंची बातें करने से सफलता नहीं मिलती. मैं 100 प्रतिशत आपसे सहमत हूं और इसका उदाहरण गुजरात का चुनाव है. लोग हकीकत को स्वीकार करते हैं, बातों को नहीं. जो लोग बातें करते हैं उन्हें लोगों ने सत्ता से दूर ही रखा. यह साबित हो गया है.

प्रधानमंत्री जी बताएं, भूगोल किसने बदला?
मोदी के भाषणों में कुछ तथ्यों की गलती को आधार बनाकर कांग्रेस अब तक इतिहास और भूगोल बदलने का आरोप लगा रही थी. लेकिन रविवार को मोदी ने कांग्रेस को इस पर घेरा और भावनात्मक बातों का जिक्र किया.

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री से कहा कि भूगोल तो कांग्रेस ने बदला है. मोदी ने कहा, ‘पीएम साहब आप जिस गांव में पैदा हुए थे, वह गांव कभी हिंदुस्तान का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं है. तो ऐसे में आप बताओ कि भूगोल किसने बदला.’ मोदी यही नहीं रुके, उन्होंने कहा, ‘चीन ने हमारी धरती पर कब्जा कर लिया है. जो जगह कभी हमारी थी, वो आज हमारे पास नहीं है, ऐसे में भूगोल किसने बदला?’

गांधी जी को छोड़ दिया, अब गांधी मार्ग भी छोड़ना चाहते हो
मोदी ने एक चिट्ठी का जिक्र किया. मोदी ने कहा, ‘गांधी ने 1930 में दांडी यात्रा की थी. कांग्रेस के नेताओं ने साबरमति से दांडी तक का मार्ग (जिस पर गांधी जी ने ये यात्रा की थी) को हेरिटेज मार्ग बनाने की घोषणा की थी, धन देने की घोषणा की थी. लेकिन अभी तक धन नहीं दिया है. धन देने की बात नहीं है, सवाल दूसरा है, सवाल यह है कि 6 महीने पहले कांग्रेस सरकार ने मुझे खत लिखा कि गांधी जी जिस मार्ग पर चले थे, उसे हेरिटेज बनाने की बजाय 30 किलोमीटर थोड़ा इधर कर लें. तो इतिहास कौन बदलना चाहता है?’

जाहिर है, नरेंद्र मोदी रविवार को फुल फॉर्म में थे और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूरी कांग्रेस और उनकी नीतियों पर जबरदस्त प्रहार कर रहे थे.

स्वतंत्रता संग्राम को बगावत क्यों कहते हो?
नरेंद्र मोदी ने रविवार को अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘पीएम जी, हम आपका आदर करते हैं, लेकिन सच कहना हमारी मजबूरी है. यदि यह आपको चुभता है, हम कुछ नहीं कर सकते.’ मोदी ने कहा कि 1857 का स्वतंत्रता संग्राम सभी धर्मों के लोगों ने सभी बिरादरियों ने मिलकर लड़ा. यह आजादी की लड़ाई थी, लेकिन कांग्रेस आज तक इसे बगावत कहती है. किताबों में इस लड़ाई को बगावत के तौर पर पढ़ाया जाता है. क्यों?

मोदी ने इस बात का जिक्र खुद पर लगे उन आरोपों के जवाब में किया, जिसमें कहा गया था कि मोदी को इतिहास की जानकारी नहीं है और गलत तथ्य पेश करते हैं.

शहीदों, अंबेडकर और पटेल को भी भुला दिया: मोदी
नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा, ‘अंडमान निकोबार की जेलों में रहने वाले शहीदों को कांग्रेस ने भुला दिया. सरदार पटेल ने देश को जोड़ा, पर कांग्रेस पटेल के लिए क्या किया? कुछ नहीं. नेहरू जी जब जीवित थे उन्हें भारत रत्न दिया गया था. इंदिरा जी को भी जीवित रहते भारत रत्न मिला, राजीव गांधी को उनकी मृत्यु के एक साल बाद दिया गया. लेकिन अंबेडकर को उनकी मृत्यु के 35 साल बाद भारत रत्न दिया गया, इतनी देर क्यों? सरदार पटेल को 41 साल बाद क्यों भारत रत्न दिया गया?’मोदी श्यामा प्रसाद मुखर्जी, मदन लाल धींगड़ा, अब्दुल कलाम आजाद, जेबी कृपलाणी और श्याम कृष्ण का भी जिक्र किया और कहा कि इन शहीदों और वतन पर मिटने वालों के बारे में इतिहास चुप क्यों है.

अं‍त में किया मोदी ने गलती सुधार
अपना भाषण पूरा करने के बाद मोदी ने अपनी एक गलती सुधारते हुए कहा कि धाराप्रवाह भाषण के चलते वे बार-बार श्यामा प्रसाद मुखर्जी कर गए, जबकि वे श्याम कृष्ण के बारे में बात कर रहे थे.

Source : Aaj Tak

Posted by on Nov 10 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts