Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

भाजपा नेता दिलीप सिंह जूदेव का निधन

dilip-singh-judeo

भाजपा नेता दिलीप सिंह जूदेव का निधन

 

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर लोकसभा के सांसद और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप सिंह जूदेव का आज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। जूदेव 64 वर्ष के थे। जूदेव के सचिव राजेश अम्बष्ट ने दूरभाष पर बताया कि जूदेव का आज शाम गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। जूदेव किडनी और लीवर में संक्रमण की वजह से पिछले 45 दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे।वे पिछले कुछ समय बीमार चल रहे थे. पिछल साल अक्टूबर माह में चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी. दिसंबर में बड़े शत्रुंजय प्रताप सिंह जूदेव के निधन के बाद से वे अत्यंत शोग्रस्त हो गये थे. जिनके बाद से उनकी तबियत बिगड़ती गई.  धर्मांतरण के खिलाफ ऑपरेशन  घर वापसी के लिये वे देश भर  में चर्चित रहे. जशपुर में उन्होंने ईसाई बन चुके आदिवासियों को पुन: हिंदु धर्म में शामिल करने लंबा  अभियान  चलाया. हजारों आदिवासियों को हिंदु धर्म में वापस लाने में वे सफल रहे.

बेताज बादशाह की तरह थी उनकी अपार लोकप्रियता: डॉ. रमन सिंह
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री दिलीप सिंह जूदेव के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. जूदेव का आज गुड़गांव के मेदान्ता अस्पताल में निधन हो गया. मुख्यमंत्री ने आज यहां जारी शोक संदेश में कहा कि श्री जूदेव अपने सहज-सरल और मिलनसार स्वभाव की वजह से आम जनता में काफी लोकप्रिय थे. उनकी अपार लोकप्रियता जनता के लिए समर्पित बेताज बादशाह की तरह थी. कठिन से कठिन परिस्थतियों में भी श्री जूदेव कभी विचलित नहीं हुए. उनके निधन से छत्तीसगढ़ का एक चमकदार सितारा हमेशा के लिए अस्त हो गया. डॉ. रमन सिंह ने श्री जूदेव के देहावसान पर अपनी ओर से और छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है. डॉ. सिंह ने कहा है कि स्वर्गीय श्री जूदेव एक लोकप्रिय, कर्मठ, सजग और सक्रिय जनप्रतिनिधि थे, जिन्होंने अपनी कर्मभूमि जशपुर अंचल के साथ-साथ सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ और देश के अन्य राज्यों में भी जन-सेवा के अपने कार्यो के जरिए अपार लोकप्रियता हासिल की. सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रूप में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में भी उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय श्री जूदेव के साथ अपने वर्षो पुराने आत्मीय संबंधों को याद करते हुए कहा कि श्री जूदेव जनहित के कार्यो के लिए हमेशा सजग रहते थे और राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर मुझे हमेशा उनका मार्गदर्शन मिलता रहता था. डॉ. रमन सिंह ने स्वर्गीय जूदेव के परिवार के शोक संतप्त सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.
प्रभावशाली व्यक्तित्व के स्वामी थे जूदेव: राज्यपाल श्री दत्त
छत्तीसगढ़ के राज्यपाल श्री शेखर दत्त ने बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री दिलीप सिंह जूदेव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. राज्यपाल ने कहा है कि श्री दिलीप सिंह जूदेव एक अत्यन्त प्रभावशाली व्यक्तित्व के स्वामी थे. उनका निधन राज्य के लिए एक अपूरणीय क्षति है. राज्यपाल ने स्वर्गीय श्री जूदेव के शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है.

Source : http://navabharat.org

Short URL: http://jayhind.co.in/?p=2684

Posted by on Aug 14 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts

Photo Gallery