Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

पाकिस्तान में ऐतिहासिक हिन्दू मंदिर पर हमला, मूर्तियां चोरी

इस्लामाबाद।। पाकिस्तान के नॉर्थ-वेस्ट रीजन पेशावर में 160 साल पुराने मंदिर में कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। हमलावर मूर्तियों को ले उड़े और मंदिर में तोड़-फोड़ मचा दी। धार्मिक किताबों को जला दिया और तस्वीरों को फाड़ दिया। इस मंदिर पर पिछले दो महीने में यह तीसरा हमला है।

इस ऐतिहासिक मंदिर को अदालत के आदेश पर पिछले साल ही खोला गया था। हिन्दू समुदाय के नेताओं ने बताया कि हमलावरों ने सोमवार को गोरखमठ मंदिर के भीतर की तस्वीरें जला दीं और उसमें रखीं मूर्तियां उठा ले गए। यह मंदिर गोर गाथरी इलाके के पुरातत्व परिसर में स्थित है। मंदिर के संरक्षकों ने बताया कि पिछले दो महीने में यह तीसरा हमला है।

Hindu temple vandalised in Pakistan

Hindu temple vandalised in Pakistan

घटना की जांच करने के लिए पुलिसकर्मी मंदिर पहुंचे हैं। हिन्दू नेताओं ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस से कड़े सुरक्षा उपाय करने को कहा है। संरक्षकों ने पुलिस को बताया कि जब वह शाम छह बजकर 30 मिनट पर मंदिर पहुंचे तो उन्होंने वहां आठ लोगों को देखा। उन्होंने बताया कि मूर्तियां लेकर भागने से पहले हमलावरों ने मंदिर की तस्वीरों और पवित्र पुस्तकों को जला दिया।

घटना के बाद अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय के लोग मंदिर पहुंच रहे हैं। टीवी पर दिखाए जा रहे फुटेज में जले हुए कागज और मंदिर के फर्श पर पड़े हुए बर्तन नजर आ रहे हैं। भारत-पाकिस्तान के विभाजन के बाद से बंद इस 160 वर्ष पुराने मंदिर को पेशावर उच्च न्यायालय के आदेश पर पिछले वर्ष खोला गया था। इस मंदिर को खोलने के लिए उसके पुजारी की बेटी फूलवती ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी।

Source : http://www.bhaskar.com/

Short URL: http://jayhind.co.in/?p=1196

Posted by on Jul 21 2012. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed

Recent Posts

Photo Gallery