Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

कबाब की जगह सैंडविच खिलाया तो IAS का तबादला!

ias-sandwich

उत्तर प्रदेश की आईएएस अफसर दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन का मामला अभी सुलझा भी नहीं है कि एक और महिला आईएएस अफसर की दुखद कहानी सामने आई है। मामला जम्मू-कश्मीर की आईएएस अफसर सोनाली कुमार से जुड़ा है। आरोप है कि 1979 बैच की आईएएस सोनाली कुमार का जम्मू-कश्मीर सरकार ने सिर्फ इसलिए अहम महकमे से तबादला कर दिया क्योंकि उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों को कबाब और बिरयानी की जगह सैंडविच और डायट कोक परोसवाई थी। ये खुलासा मेल टुडे अखबार के जरिए हुआ है।

अखबार के मुताबिक जम्मू-कश्मीर की सबसे वरिष्ठ महिला नौकरशाह सोनाली कुमार दिल्ली में राज्य की प्रिंसिपल रेजिडेंट कमिश्नर पद पर तैनात थीं। 31 जुलाई को मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अगुवाई वाली जम्मू-कश्मीर कैबिनेट ने सोनाली कुमार को बतौर सजा राज्य के स्पेशल ट्रिब्युनल में ट्रांसफर कर दिया। हालांकि इसके पीछे आधिकारिक वजह ये बताई गई कि ये एक रुटीन ट्रांसफर था।
सूत्रों की मानें तो इसके पीछे जम्मू-कश्मीर सरकार के कुछ अधिकारियों की नाराजगी थी जिन्होंने सोनाली कुमार के खिलाफ शिकायत की थी। दरअसल, 9 जुलाई को राज्य के मुख्य सचिव समेत कुछ अधिकारी योजना आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आए थे। इस दौरान ये सभी लोग होटल अशोक में ठहरे थे, इस दौरान उन्होंने खाने पीने और रहने के इंतजामों को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी।
अखबार से बातचीत में सोनाली कुमार ने आरोप लगाया कि उसका तबादला सजा के तौर पर किया गया है। सोनाली के मुताबिक योजना आयोग में बैठक से पहले लंच का इंतजाम था। राज्य के सभी नौकरशाह वहां पर थे। ऐसे में मैंने हल्के खाने का इंतजाम किया था ताकि बैठक के दौरान किसी को नींद न आए। ये लंच खान मार्केट के शुगर एंड स्पाइस से मंगाया गया था। लेकिन खाने के बाद इन अधिकारियों ने अपनी शिकायत में लिखा कि उन्हें दाल-पानी दिया गया, जो कि कश्मीर में गलत संकेत माना जाता है। इसके बाद इन लोगों ने मेरे खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत की और मेरा तबादला करा दिया। पिछले छह सालों में 11 बार ट्रांसफर की गई। सोनाली कुमार के मुताबिक उनके अचानक तबादले पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

Source : ibnlive.in

Short URL: http://jayhind.co.in/?p=2624

Posted by on Aug 9 2013. Filed under इतिहास. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts

Photo Gallery