Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

मिस वेनेजुएला सुंदरी बनीं मिस यूनिवर्स 2013

Miss Venezuela Gabriela Isler Miss Universe 2013

Miss Venezuela Gabriela Isler Miss Universe 2013

 

वेनेजुएला की गैब्रिएला इस्लर ने दुनिया के 86 देशों की खूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़ते हुए ‘मिस यूनिवर्स 2013’ का खिताब अपने नाम कर लिया है।

25 वर्षीय इस्लर फ्लेमेंको डांसर हैं और वह अपने देश में टीवी पर नजर आती हैं।

पिछले साल की मिस यूनिवर्स रहीं अमेरिका की ओलिविया कल्पो ने इस्लर को ताज पहना कर खिताब से नवाजा।

इस सौंदर्य प्रतियोगिता में स्पेन की पैट्रिसिया यूरेना रॉड्रिग्स 62वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की पहली उपविजेता रहीं जबकि मिस इक्वाडोर कॉस्टांज़ बेज़ सेकंड रनर अप रहीं।

इस सौंदर्य प्रतियोगिता के जजों के पैनल का नेतृत्व अमेरिका के रॉक म्युज़िशियन स्टीवन टायलर ने किया।

भारत की मानसी मोघे इस प्रतियोगिता के शीर्ष पांच में अपनी जगह नहीं बना पाईं।

वेनेज़ुएला के राष्ट्रपति निकोलस माडुरो ने ट्विटर पर इस्लर को बधाई दी और उनकी जीत को वेनेज़ुएला की जीत क़रार देते हुए कहा कि अंतिम छह मिस यूनिवर्स में से तीन ख़िताब वेनेज़ुएला के नाम दर्ज़ है।

भारत की मानसी मोघे इस प्रतियोगिता के टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं, लेकिन वह टॉप पांच के मुकाबले में बाहर हो गईं।

इस सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन रूस की राजधानी मॉस्को के क्रॉकस सिटी हॉल में हुआ। इस प्रतियोगिता के 61 वर्ष के इतिहास में पहली बार इसका आयोजन रूस में किया गया था।

पिछले साल इसका आयोजन अमेरिका के लास वेगास शहर में किया गया था।

मिस यूनिवर्स 2013 प्रतियोगिता में अज़रबैजान पहली बार शामिल हुआ। इस प्रतियोगिता के लाइव प्रसारण को विश्व भर में लगभग एक अरब लोगों ने टेलीविज़न पर देखा।

रूस में हुई मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का ताज वेनेज़ुएला की ग्रैबिएला इस्लर को मिला है। उन्हें पिछली विजेता मिस अमेरिका ओलिवया कल्पो ने ताज पहनाया।

Posted by on Nov 10 2013. Filed under आधी आबादी, खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts