Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

बुंदेलखंड में नरेंद्र मोदी के भाषण की 20 बड़ी बातें

 

Narendra Modi Addresses Huge BJP Rally in Jhansi

Narendra Modi Addresses Huge BJP Rally in Jhansi

झांसी। बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झांसी में कहा कि वह रोने और आंसू बहाने के लिए यहां नहीं आएं हैं। वह गरीबों व किसानों के आंसू पोंछने का संकल्प लेकर आए हैं। मोदी ने रैली में जनता से पूछा कि क्या बुंदेलखंड के लोगों के अंदर विकास करने का दम नहीं है? इसका स्वयं ही जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि यहां के किसानों में तो दम है, लेकिन लखनऊ और दिल्ली की सरकारों में दम नहीं है।

1. ये मेरा सौभाग्य है कि मैं इस वीर भूमि पर आया हूं। मैं यहां रोने धोने के लिए नहीं आया हूं न आंसू बहाने आया हूं। ना मैं आंसू बहाने वालों की कथा सुनाने आया हूं। मैं आपके आंसू पोछने आया हूं।

2. क्या बुंदेलखंड का विकास नहीं हो सकता है। क्या यहां के किसानों में दम नहीं है। विदर्भ और यहां पर ही किसान सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या क्यों करते हैं। इसका कारण यह है कि कांग्रेस की सरकार को गांव, गरीब और किसान की परवाह नहीं है।

3. जब चुनाव आते हैं तो हमारे कांग्रेस के मित्र रेवड़ी बांटते हैं। जहां जाते हैं पैकेजों की बात करते हैं। लेकिन ये पैकेज आम आदमी के लिए नहीं थे। दिल्ली औऱ लखनऊ ने मिलकर सरकार के उस खजाने को बांट लिया।

4. बुंदेलखंड में कुआं खोदने की बात हुई थी, पेड़ लगाने की बात हुई थी। बांध बनाने की बात हुई थी। कही कुछ नहीं हुआ।

5. बुंदेलखंड को पैकेज आधा यूपी और आधा एमपी के हिस्से आया। गर्व मैं कहता हूं कि शिवराज जी के पास बुंदेलखंड का पैसा आया तो उन्होंने पाई-पाई खर्च किया। उस इलाके में पहले जो फसल होती थी, उससे 3 गुना फसल शिवराज जी ने ऊपजा कर दिखाई। ये बात मैं नहीं, प्लानिंग कमीशन कहता है।

5. अब समय आ गया है कि सपा, बसपा और कांग्रेस को पैकिंग करके रवाना कर दो। सबका लूटते हैं, सपा का स, बसपा का ब और कांग्रेस का का। ये तीनों सबका लूटते हैं। इन तीनों ने पूरे बुंदेलखंड को लूट लिया है।

6. सपा आज जो-जो कारनामे करती है। लोहिया जी जहां भी होंगे उनको इतनी पीड़ा होती होगी कि इसकी कल्पना नहीं की जा सकती।

7. सपा का अहंकार वाद है, कांग्रेस का परिवारवाद है, बसपा का व्यक्तितवाद है। ये वादों की पार्टी है। ये आपका पेट सिर्फ वादों से भरते हैं।

8. मैं अपने अनुभव से आपको विश्वास दिलाता हूं। मैंने जो काम किया है उसका विश्वास दिलाता हूं। मैं कहता हूं कि मेरे देशवासियों कांग्रेस को 60 साल दिए। हमें 60 महीने देकर देखो। जो विनाश उन्होंने 60 सालों में किया हम 60 महीनों में देश की तकदीर बदल देंगे।

9. मैं गर्व से कहता हूं कि बिहार, यूपी के लोग इतना पसीना बहाया है कि उनके पसीने से गुजरात चमक उठा। अगर उतना काम यूपी में होता तो ये राज्य कहां से कहां पहुंच गया होता।

10. कांग्रेस के शहजादे माताओं-बहनों पर बलात्कार, महंगाई पर जवाब देने को तैयार नहीं हैं। जनता को जवाब देना चाहिए।

11. शहजादे ने भाषण दिया। जब मेरी दादी मर गई, मुझे बहुत गुस्सा आय़ा। मेरा ये सवाल है कि क्या सभी कांग्रेसियों को गुस्सा आय़ा था। आपने और आपकी पार्टी ने हजारों सिखों को मौत के घाट उतार दिया था। आज तक किसी को सजा नहीं हुई। लेकिन क्या हजारों सिखों को मारने के बाद क्या आपको गुस्सा आया था।

12. क्या इंटेलिजेंस के लोग इस तरह की गुप्तता की बात उससे शेयर कैसे करत हैं जिससे कोई शपथ नहीं ली है। क्यों हिंदुस्तान की इंटेलिजेंस शाहजादे को क्यों रिपोर्ट करत हैं। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर में आईएसआई मुस्लिम युवकों पर नजर रखी हुई है।

13. शहजादे जी, केंद्र में आपकी सरकार है, आपके सहयोगी की सरकार राज्य में हैं। आप क्या कर रहे हो। मैं देश से आह्वान करता हूं। आपने उस दंगों के कारण जो पीड़ित नौजवान रिलीफ कैंप में रह रहे हैं उनपर आरोप लगाया है कि वो लोग आईएसआई से मिले हुए हैं। आपसे अनुरोध हैं उनका नाम बताओ। वो कौन हैं जो ISI से जुड़े हुए हैं। अगर नहीं तो आपको ये कहने का कोई हक नहीं कि एक कौम के युवकों को इस तरह बोले। नाम घोषित करो नहीं तो माफी मांगों।

14. गरीबी का मजाक बना रहे हैं। कभी-कभी राजपरिवार के वारिसों को उनके पिता खंडहर दिखाने ले जाते हैं। गरीब की झोपड़ी में देखन जाते हैं। आपके बुंदेलखंड में आए थे, राशन कार्ड ले गए।

15. शहजादे नारा बोलते हैं पूरी रोटी खाएंगे। आधी रोटी से पूरी रोटी में 60 साल लग गए। क्या पूरे पेट भर रोटी के लिए 100 साल लगाएंगे। गरीबों का मजाक बनाते हैं।

16. क्या 26 रुपये में एक परिवार का गुजारा हो सकता है। पीएम के प्लानिंग कमीशन का कहना है कि अगर आप 26 रुपये से ज्यादा कमाते हो तो आप गरीब नहीं हैं। इनकी मानसिक गरीबी देखो।

17. इस देश में सबको संकल्प लेना चाहिए कांग्रेस मुक्त भारत, सपा मुक्त भारत, बसपा मुक्त भारत। सबका लूट को जब तक नहीं हटाया जाएगा तब तक कुछ नहीं होगा।

18. लक्ष्मी बाई ने कहा था कि मेरी झांसी नहीं दूंगी, लक्ष्मी कहां पर विराजित होती हैं। कमल पर विराजित होती हैं। मैं कहता हूं बेइमानों को नहीं देंगे। देश नहीं देंगे नहीं देंगे।

19. बीजेपी ने पिछड़े परिवार के लड़के को देश का प्रधानमंत्री घोषित किया है। गरीबी में जिंदगी जिया है। ट्रेन में चाय बेचा करता था।

20. मैं कहता हूं कि आप मुझे पीएम नहीं बनाइए, मुझे चौकीदार बनाइए। दिल्ली में चौकीदार बनूंगा। ऐसा चौकीदार बनूंगा जो देश के खजाने पर किसी पंजे नहीं पड़ने देंगे।

Source : IBN Khabar

Posted by on Oct 25 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts