Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

Narendra Modi to complete 12 years as Gujarat Chief Minister today

Narendra Modi to complete 12 years as Gujarat Chief Minister today

Narendra Modi to complete 12 years as Gujarat Chief Minister today

गुजरात में मोदी सरकार के 12 साल, 13 है खास

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 12 साल पूरे कर आज 13वें साल में प्रवेश कर लिया है। इसके पहले प्रदेश में बीजेपी की किसी भी सरकार का शासन इतना लंबा नहीं चला। मोदी की अगुवाई में विकास के मामले में गुजरात पिछले 12 साल में अन्य राज्यों और विकासशील देशों के लिए रोल मॉडल बन चुका है।

07 अक्टूबर 2001 को तत्कालीन मुख्यमंत्री केशुभाई की जगह मोदी को गुजरात में शासन की बागडोर सौंपी गई थी। तब से अब तक तीन विधानसभा चुनाव में मोदी सरकार ने अपनी लोकप्रियता बरकरार रखी है।

बीजेपी के लिए 13 नंबर है खास

विदेशों में 13 का अंक अशुभ माना जाता है पर बीजेपी और मोदी इस अंक को शुभ मानते हैं। 13 सितंबर को ही बीजेपी ने मोदी को भावी प्रधनमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश किया है। पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार 13 दिन ही चली थी। दूसरी बार उनकी सरकार 13 महीने चली।

तीसरी बार वाजपेयी के नेतृत्व में 13 अक्तूबर 1999 को ही नई सरकार बनी। वाजपेयी ने इसी दिन तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली थी। यही कारण है कि मोदी की उम्मीदवारी की घोषणा करने के लिए 13 के आंकड़े का खास ख्याल रखा गया। अब गुजरात में मोदी सरकार के 13वें साल में प्रवेश करने से ये आंकड़ा बीजेपी के लिए शुभ साबित होता दिख रहा है।

Short URL: http://jayhind.co.in/?p=3369

Posted by on Oct 7 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts

Photo Gallery