Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

राजस्थान में भी खुल सकती है “अम्मा कैंटीन”

Rajasthan Govt may open Amma canteen like food stores in Rajasthan

जयपुर। तमिलनाडु में चल रही अम्मा कैंटीन का मॉडल जल्द ही राजस्थान में भी अपनाया जा सकता है। प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इसके अध्ययन के लिए अधिकारियों की एक टीम तमिलनाडु भेजी है। टीम ने चेन्नई के सेंथॉम और सईदापेट स्थित अम्मा कैंटीन का दौरा किया। दल में शामिल चीफ इंजीनियर के.के. शर्मा ने कैंटीन की तारीफ की।

गौरतलब है कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने साल 2013 की शुरूआत में गरीबों के लिए अम्मा कैंटीन शुरू की थी। इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ी कि चेन्नई महानगर के सभी दो सौ वार्ड में यह कैंटीन सफलता पूर्वक चल रही है। राजस्थान में दोबारा सत्ता में आने के बाद से ही लोकप्रिय फैसले ले रही मुख्यमंत्री राजे लोकसभा चुनाव से पहले इस संबंध में निर्णय ले सकती। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र के दौरान इस संबंध में घोषणा भी हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने भी अपने कार्यकाल के दौरान मुफ्त दवा योजना, मुफ्त जांच योजना, मुफ्त सीएफएल वितरण जैसी योजनाएं शुरू की थी। इसी को देखते हुए सीएम राजे इस योजना को अमली जामा पहना सकती है।

ये है अम्मा कैंटीन की खासियत
अम्मा कैं टीन में इडली प्लेट एक रूपये में, सांभर और दही चावल की प्लेट 3 रूपये में मुहैया कराई जाती है। वहीं दो चपाती और दाल 3 रूपये में दी जाती है।

हमें फेसबुक  पर ज्वॉइन करें. 

भारत -एक हिन्दू राष्ट्र

अंकिता सिंह

Web Title : 
Rajasthan Govt may open Amma canteen like food stores in Rajasthan

Keyword :  rajasthan news, jaipur news, amma canteen, rajasthan cm vasundhara raje, amma canteen in tamilnadu, tamilnadu cm jayalalitha, vasundhra raje, amma canteen in rajasthan, budget food,BJP

Posted by on Jan 1 2014. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts