Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

Subramanian Swamy on what ails the Indian economy

New-Delhi-BJP-leader-Subramanian-Swamy-addressing-a-press-conference-at-the-par--

भारतीयों के विदेशी खाते कब्जे में ले सरकार, इनकम टैक्स खत्म हो: सुब्रमण्यम स्वामी

 

बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने देश की इकॉनमी को उबारने के लिए इनकम टैक्स पूरी तरह खत्म करने और काले धन की पनाहगाह वाले 70 देशों में भारतीयों के खातों का राष्ट्रीयकरण करने का सुझाव दिया।

स्वामी ने अपनी जनता पार्टी के बीजेपी में विलय के बाद पार्टी मुख्यालय में आयोजित अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘2014 में एनडीए सरकार बनने पर अर्थव्यवस्था पर छाए काले बादलों को हटाने तथा आर्थिक वृद्धि दर प्रति वर्ष 10 प्रतिशत पर ले जाने के लिए कुछ कठोर सुधारों की जरूरत होगी।’

स्वामी ने सुझाव दिए कि इनकम टैक्स पूरी तरह खत्म कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्पाद शुल्क को चुस्त दुरुस्त बनाकर शीर्ष राजस्व देने वाली केवल 25 जिंसो पर ही शुल्क लगाया जाए और एक अध्यादेश जारी कर कालाधन रखने वालों की पनाहगाह 70 देशों के बैंकों में भारतीय नागरिकों के खातों को सरकार अपने कब्जे में ले ले। स्वामी ने हवाला कारोबार से जुड़े सभी लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की।

 

स्वामी ने दावा किया कि ऐसा करने से दो सप्ताह के भीतर एक डॉलर के मुकाबले रुपया 40 पर आ जाएगा। उनके मुताबिक, एनडीए का लक्ष्य होगा कि पांच साल के अंदर एक डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत 10 पर लाई जाए।

गौरतलब है कि भारतीय अर्थव्यवस्था इस समय सुस्ती के दौर से गुजर रही है। पिछले वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि दर पिछले एक दशक के न्यूनतम स्तर पांच प्रतिशत तक नीचे आ गई। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रपया 68.85 रुपये प्रति डॉलर के सर्वकालिक निम्न स्तर तक गिरने के बाद फिलहाल 62 रुपये के आसपास चल रहा है।

News Source : indiatimes

Short URL: http://jayhind.co.in/?p=3118

Posted by on Sep 21 2013. Filed under मेरी बात. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts

Photo Gallery