Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

गूगल ने इनका सपना किया सच, 3 करोड़ के पैकेज का दिया जॉब ऑफर

 

The City Boy From Indore Sidarath Get One Of The Highest Paid Salaries From Google

The City Boy From Indore Sidarath Get One Of The Highest Paid Salaries From Google

इंदौर.  गूगल और फेसबुक जैसे संस्थानों में जॉब करने का ख्वाब लगभग हर उस युवा का है, जो इंटरनेट में रुचि रखते हैं। कड़ी मेहनत करने वालों का यह ख्वाब पूरा भी होता है। इससे भी मजेदार बात तो यह है कि इनकी सैलरी पैकेज भी इतनी ज्यादा है कि बरबस ही हर किसी का ध्यान इनकी ओर जरूर जाता है।

 

शहर के मैनेजमेंट रिसर्चर सिद्धार्थ राजहंस को गूगल ने 3 करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। गूगल के यूके बेस्ड ऑफिस में फाइनेंस और बिजनेस स्ट्रेटजी डिपार्टमेंट में बिजनेस प्रोसेस एंड रिस्क स्पेशलिस्ट की पोस्ट के लिए हुआ इंटरव्यू सिद्धार्थ क्वालिफाय कर चुके हैं।

उन्हें 3 लाख 4 हजार 500 पाउंड का सालाना पैकेज ऑफर किया गया जो 3 करोड़ रुपए के बराबर है।

हाल ही में सिद्धार्थ लंदन की फेलो ऑफ सोसायटी का टाइटल भी मिला है। इस लिस्ट में देशभर के तकरीबन साढ़े आठ हजार रिसर्चर्स शामिल हैं और इनमें से कई मेम्बर्स नोबल लॉरेट्स हैं। सिद्धार्थ को इससे पहले फेसबुक से भी 1 लाख 24 हजार यूएस डॉलर्स यानी 75 लाख रुपए का एनुअल पैकेज ऑफर किया गया था। इस बारे में सिद्धार्थ ने बताया कि मैं पीएचडी शुरू करना चाह रहा था, इसलिए तब मैंने वह ऑफर नहीं लिया। अब फादर ऑफ मार्केटिंग डॉ. फिलिप कोटलर के गाइडेंस में पीएचडी शुरू हो चुकी है इसलिए मैं गूगल के इस ऑफर को सीरियसली ले रहा हूं।

 

पुणे के सागर को फेसबुक ने दिया 60 लाख का जॉब

पुणे के सागर संजय चोरडिया को फेसबुक ने इसी साल अगस्त के दौरान 60 लाख रुपए का जॉब दिया था। हालांकि वे महज एक साल के लिए ही फेसबुक में काम करेंगे। अगले साल उन्हें स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी से एमएस करना है। सागर को फेसबुक से पहले कैंपस इंटरव्यू में माइक्रोसाफ्ट समेत कई अन्य कंपनियों ने जॉब ऑफर की थी। सागर ने कहा था कि फेसबुक का वर्क कल्चर दूसरों से बेहतर है। सागर ने मुंबई के इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में 2012-13 में पहला स्थान हासिल किया था। इसके लिए उन्हें राष्ट्रपति की ओर से स्वर्णपदक से सम्मानित किया गया था। हाल ही में आईआईटी के निदेशक प्रो. देवांग खक्कर व अध्यक्ष अनिल काकोडकर ने उनका सम्मान किया।

डीटीयू के प्रियांशु को गूगल से मिला 55 लाख रुपए का ऑफर

2012 में दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी ((डीटीयू)) के कंम्प्यूटर इंजीनियरिंग के छात्र प्रियांशु जैन को गूगल में 55 लाख रुपए के सालाना पैकेज का ऑफर मिला था। उनका गूगल के मुख्यालय में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद के लिए कैम्पस प्लेसमेंट हुआ था। डीटीयू के मामले में यह किसी छात्र को मिला अब तक का सबसे बड़ा जॉब ऑफर माना जाता है। डीटीयू में इससे पहले कंम्प्यूटर इंजीनियरिंग के ही अजय गुप्ता, गौरव कुमार और सैकत देवनाथ को 40-40 लाख रुपए के सालाना पैकेज के ऑफर मिल चुके हैं। प्रियांशु ने अपने प्लेसमेंट के बारे में कहा कि यह सपना सच होने जैसा है। उनकी और उनके शिक्षकों की मेहनत रंग लाई है।

Source : bhaskar

Posted by on Oct 16 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts