Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

वसुंधरा राजे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

 Vasundhra Raje to take oath as Rajasthan chief minister

Vasundhra Raje to take oath as Rajasthan chief minister

Oath Ceremony of Smt.Vasundhara Raje as CM of Rajasthan

जयपुर। वसुंधरा राजे ने राजस्थान के 13 वे मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण कर ली है। राज्यपाल मार्गरेट आल्वा ने राजे को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजस्थान के 13 वे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे और नरेन्द्र मोदी को जीत के लिए बधाई दी। गहलोत मोदी से गले मिले और गर्मजोशी के साथ वसुंधरा को बधाई भी दी।

इससे पहले राजे ने संतों और धर्म गुरूओं से भाी आशीर्वाद लिया। वहीं समारोह में शामिल होने आए नेता मंच पर पहुंच चुके हैं। वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी समारोह में शामिल हुए। इस दौरान गहलोत ने नरेन्द्र मोदी को गले मिलकर बधाई दी। वहीं गहलोत ने राजे को भी मंच पर जीत की बधाई दी।

मंच पर मौजूद हैं ये नेता

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, भाजपा प्रवक्ता साइना एनसी, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद हेमामालिनी, हरियाणा जनकांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप विश्Aोई, नीतिन गडकरी, दार्जिलिंग से सांसद जसवंत सिंह, डॉ. हर्षवर्घन, सुशील कुमार मोदी, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, यशोधरा राजे, जोधपुर के पूर्व महाराजा गजसिंह, वैंकेया नायडू, अनंत कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे मंच पर मौजूद हैं। वहीं कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मंत्री स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल और डॉ.चन्द्रभान भी कार्यक्रम में आए हैं।

पार्टी कार्यालय पहुंच राजे ने पढ़ाया अनुशासन
इससे पहले वसुंधरा राजे भाजपा कार्यालय पहुंची। यहां पर राजे ने जीत के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहाकि कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से ख्याल रखा जाएगा। ये कार्यकर्ताओं की ही मेहनत है कि आज पार्टी भारी बहुमत से सत्ता में आई है। उन्होंने जीते हुए विधायकों से कहाकि आप लोग जीत कर आए है इस बात का ध्यान रहे। जनता को आप से उम्मीदें हैं। जनता को परेशानी न हो और अनुशासन से सरकार चले, इसकी जिम्मेदारी आपकी है।

बस से पहुंचे विधायक
इससे पहले चुने गए विधायक बस में सवार होकर शपथ ग्रहण स्थल पर पहुंचे। इनके अलावा विभिन्न् धर्मगुरू भी शपथ समारोह में पहुंचे हैं। सूत्रों के अनुसार शनिवार शाम को एक दर्जन मंत्रियों को शपथ दिलवाई जा सकती हैं। रविवार से मल मास शुरू हो रहा है।

हवाई अड्डे पर पारंपरिक स्वागत
जयपुर हवाई अड्डे पर राजे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले अतिथियों का पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया जा रहा है। उनका तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया जा रहा है। इस दौरान भाजपा की महिला कार्यकर्ता पारंपरिक राजस्थानी वेशभूषा पहने हुए मौजूद हैं।

60 हजार लोग पहुंचे शपथग्रहण स्थल पर
विधानसभा के सामने शपथग्रहण स्थल पर अब तक लगभग 60 हजार से ज्यादा लोग पहुंच चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस के भी कुछ नेता मौके पर मौजूद हैं। चूरू में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राठौड़ को भी शुक्रवार शाम जयपुर बुलाया गया है। समारोह दोपहर दो बजे तक चलेगा। शपथ लेने के बाद राजे सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय जाएंगी। 1200 अतिथियों के लिए विधानसभा प्रांगण में बैठने की व्यवस्था है।

राजे ने लिया जायजा

राजे ने रायपुर से जयपुर लौटने के बाद गुरूवार देर शाम विधानसभा प्रांगण में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने एक-एक बॉक्स में जाकर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और छोटी-मोटी कमियां दूर करने के निर्देश दिए। राजे वहां करीब आधा घंटे रूकीं। उनके साथ राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दिगम्बर सिंह, औंकार सिंह लखावत भी थे। बाद में तीनों नेता देर रात तक व्यवस्थाओं की निगरानी में जुटे रहे। उनके साथ सार्वजनिक निर्माण व सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

Posted by on Dec 13 2013. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts