Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

मर्दों की इन आदतों से दूर भागती हैं लड़कियां

When Mr right is all wrong!

When Mr right is all wrong!

महिलाओं को भाते हैं मिस्टर राइट

हर डिफरेंट पर्सनेलि‌टी में कुछ कॉमन बाते होती हैं। लेकिन लड़कियां हमेशा मिस्टर राइट को डेट करना पसंद करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं मिस्टर राइट में भी बहुत सारी कमियां होती है।

कॉस्मोपोलिटन ने एक ऐसी सूची जारी की है जिसमें मिस्टर राइट की खूबियां जब ‌कमियों में बल जाती हैं। आइए जानें मिस्टर राइट कब मिस्टर रॉन्ग लगने लगता है।

बेहतरीन तार्किक क्षमता

बेशक आपको ये बात बहुत अच्छी लगती है कि आपके पार्टनर की तार्किक क्षमता बहुत अच्छी है। वह बहुत ही समझदारी से बात करता है।

लेकिन आपके पार्टनर की ये खूबी आपको तब कमी लगने लगती है जब वह आपकी हर बात को काटने लगता है। या फिर आपकी बातों को वैल्यू नहीं देता। इतना ही नहीं, किसी तीसरे व्यक्ति के सामने भी वह आपको बोलने का मौका नहीं देता।

 

उसका दिल बहुत बड़ा है

आपका पार्टनर बहुत उदार है और वह कभी भी पैसों के लिए झगड़ा नहीं करता और ना ही हर समय मनी की फ्रिक करता। यानी आपका पार्टनर मनी माइंडेड नहीं है। उसकी यही खूबी आपको खूब भाती है।

लेकिन ये खूबी कमी तब बन जाती है जब वह बिल्कुल ‌भी निवेश नहीं करता। पैसों को लेकर लापरवाही बरतता है। रूपयों से संबंधित गंभीर मुद्दों पर जब वह अक्सर ये कहने लगे कि ‘come on, it’s only money’ इस स्थिति में आपका मिस्टर परफेक्ट मिस्टर रॉनग बन जाता है।

बहुत महत्वाकांक्षी है

आपका मिस्टर राइट अपने कॅरियर को लेकर बहुत सीरियस है। अपनी जॉब को लेकर वह ना सिर्फ एंबीशियस है बल्कि वह आपको भी बहुत मोटिवेट करता है। आपको अपने पार्टनर की ये बात बहुत पसंद है कि वह अपनी जॉब और कॅरियर को लेकर बहुत सीरियस है।

लेकिन यही अच्छाई उस समय बुरी लगने लगती है जब आपका पार्टनर अपने काम के ‌अलावा किसी और चीज पर ध्यान नहीं दे पाता। इतना ही नहीं, महत्वाकांक्षी होने और जॉब को सीरियस लेने के चक्कर में उसके पास आपके लिए, आपके साथ छुट्टियां बिताने का समय नहीं मिल पाता।

परिवार का बहुत सम्मान करता है

किसी भी लड़की को ये बात बहुत पसंद आती है कि उसका मिस्टर परफेक्ट अपनी फैमिली का बहुत सम्मान करता है, अपनी फैमिली से बहुत प्यार करता है।

लेकिन मिस्टर परफेक्ट की ये आदत उस समय बहुत बुरी लगने लगती है जब परिवार की छोटी सी जस्रत या खुशियों के लिए आपका मिस्टर परफेक्ट आपके साथ फाइट करने लगे या फिर आपके बजाय उनकी जरूरतें पूरी करने लगे। जब अपने फैमिली मेंबर्स के लिए उसे ‘ना’ सुनना पसंद ना हो।

 

वह बहुत विनम्र है

हर लड़की चाहती है कि उसका मिस्टर राइट स्वभाव से विनम्र हो। जब मिस्टर राइट जरूरत से ज्यादा विनम्र स्वभाव का होता है तो लड़कियों को से बात खूब रास आती है।पार्टनर का पोलाइट होना लड़कियों को उस समय बुरा लग जाता है जब वह किसी गलत बात को काउन्टर नहीं करता। या फिर वह किसी चीज का विरोध नहीं कर पाता। खासतौर पर तब, जब कोई उसकी पार्टनर को या उसे कुछ बुरा-भला कह जाए।

बहुत ज्यादा केयरिंग है

हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर केयरिंग हो और हर कदम पर उसकी रक्षा करे। ऐसे में अपनी आदत के चलते मिस्टर परफेक्ट अपनी पार्टनर की केयर करने लगते हैं, उनसे उनके घर पहुंचने से लेकर ऑफिस या कहीं बाहर पहुंचने तक की जानकारी रखते हैं तो से बात महिलाओं को रास नहीं आती।

ऐसी स्थिति में लड़कियों की आजादी खत्म होने लगती है। वे इस बात से इरिटेट होने लगती हैं कि हरदम उनका पार्टनर पल-पल की उनकी खबर रखता है। महिलाओं को ये बात पसंद नहीं आती कि उनका पार्टनर क्यों उनके लिए इइतना ज्यादा पॉजेसिव हो गया है।

 

वह बहुत इमोशनल है

लड़कियों को इमोनल ब्वॉयज खूब भाते हैं। वे चाहती हैं उनका पार्टनर भी इमोशनल हो और उनकी फीलिंग्स को समझें। मिस्टर परफेक्ट कई खूबियों के साथ अगर इमोशनल और संवेदनशील है तो क्या कहने।

लेकिन दिक्कत तब आती है जब वे जरा-जरा सी बात पर इमोशनल होने लगे और किसी ड्रामा क्वीन की तरह सरेआम रिएक्ट करें तो लड़कियों के लिए मिस्टर परफेक्ट उस समय बहुत बेचारा हो जाता है।

 

वह बहुत फनी है

आपका मिस्टर परफेक्ट बहुत फनी है और हरदम आपको हंसाता है, खुश रखता है। आपको उसकी ये बात बहुत अच्छी लगती है। इतना ही नहीं, आपके फ्रेंड्स के सामने या फिर सार्वजनिक जगहों पर भी वह आपको हंसाता रहता है।

लेकिन यही फनी मिस्टर परफेक्ट उस समय बुरा लगने लगता है जब आप भी उसके साथ मजाक का पात्र बनने लगते हैं। आपके पार्टनर को ऐसी स्थिति में कोई गंभीर नहीं लेता। ऐसी स्थिति में आपको ऐसा लगने लगता है कि आप किसी सर्कस के जोकर की तरह हो।

 

Short URL: http://jayhind.co.in/?p=3877

Posted by on Nov 11 2013. Filed under 18 +. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts

Photo Gallery