Donation (non-profit website maintenance)

Live Indian Tv Channels

जानिए कौन हैं मेहर तरार

know-about-mehar-tarar

केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालात में हुई मौत की एक वजह ट्विटर विवाद को भी माना जा रहा है। सुनंदा ने पाकिस्तान पत्रकार मेहर तरार पर थरूर को प्रेमजाल में फंसाने का आरोप लगाया था और दोनों के कई पर्सनल किस्म के ट्वीट आम किए थे। बताया जाता है कि वह इसको लेकर बेहद अपसेट थीं। 

आखिर कौन हैं मेहर तरार, जानिए उनके बारे में…

मेहर तरार पाकिस्तानी पत्रकार हैं और लाहौर में रहती हैं। 45 वर्षीय तरार वेस्ट वर्जिनिया यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं। तरार एक पाकिस्तानी अखबार में काम करती थीं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही इस अखबार को छोड़ दिया था। वह अब एक बिजनेस चैनल से जुड़ी बताई जाती हैं।

मेहर के करीबी उन्हें एक बेहद ‘प्रतियोगी’ किस्म की महिला बताते हैं। तरार के ट्विटर पेज के मुताबिक मेहर ने लाहौर के अखबार डेली टाइम्स में तीन साल काम किया। पहले रिपोर्टर फिर ओप एड पेज की संपादक रहीं।

मेहर तरार का एक 13 साल का बेटा है। बताया जाता है कि मेहर तरार बहरीन के अपने बिजनेसमैन पति से अलग रहती हैं।

मेहर शशि थरूर के साथ रिश्तों के ट्वीट के बाद से पाकिस्तान के बाहर भी चर्चित हो गई थीं। उन्‍होंने माना कि वह थरूर से दो बार मिल चुकी हैं। थरूर से उनकी पहली मुलाकात भारत में हुई और दूसरी बार वे दुबई में मिले थे। हालांकि तरार के मुताबिक थरूर से उनका रिश्ता केवल मेंटल लेवल पर था।

मेहर ने अपने इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं पिछले साल अप्रैल में उनसे एक इंटरव्यू के सिलसिले में दिल्ली में मिली थीं। इसके बाद मैं उनसे जून में एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान दुबई में मिली।’ उन्होंने स्वीकार किया था कि वह ई-मेल और ट्विटर के जरिए शशि थरूर के संपर्क में रहती हैं।

तरार पिछले साल दिसंबर में जम्मू-कश्मीर के सीएम अमर अब्दुल्ला का इंटरव्यू करने दिल्ली आई थीं। उन्होंने तब कहा था कि थरूर के ऑफिस की गुजारिश पर वह इंटरव्यू के लिए राजी हुई थीं। थरूर के केरल में होने के कारण वह तब उनसे नहीं मिल पाई थीं।

मेहर के मुताबिक वह केरल पर किताब लिखना चाहती थीं और इसलिए वह थरूर के संपर्क में थीं। मेहर के मुताबिक वह अक्सर थरूर को लेख भेजती रहती थीं और थरूर इस पर कॉमेंट करते रहते थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अखबार के अपने कॉलम में तरार ने अपनी जिंदगी में एक स्पेशल पर्सन का जिक्र किया था। पिछले साल 23 अक्टूबर के कॉलम ‘माई कॉर्नर’ में शशि थरूर के बारे में लिखा, ‘क्‍या शशि थरूर के कूल वर्ड्स की तारीफ करूं (एक ऐसा व्यक्ति जिसकी आवाज मंत्रमुग्ध कर देती है)। इसी लेख में अमिताभ बच्चन, इमरान खान, शाहरुख खान की भी तारीफ है।

पिछले दिनों जब सुनंदा पुष्कर ने उन पर थरूर को प्रेमजाल में फंसाने और आईएसआई एजेंट होने का आरोप लगाया तो वह बिफर पड़ीं..

ट्विटर विवाद से तरार बेहद अपसेट थीं। उन्होंने एक अखबार से कहा था, ‘प्लीज सुनंदा से कहिए वह मुझे कुछ भी कह सकती हैं, लेकिन आईएसआई का एजेंट नहीं कह सकती। मेरा बेटा इससे बेहद अपसेट है।’

mehar-tarar

Posted by on Jan 18 2014. Filed under खबर. You can follow any responses to this entry through the RSS 2.0. You can skip to the end and leave a response. Pinging is currently not allowed.

Leave a Reply

*

Recent Posts